विराट कोहली की ‘टीम बेंगलुरू’ को एक और झटका, जीत दिलाने वाला गेंदबाज हुआ बाहर

0
11

बेंगलुरू: आईपीएल-12 (IPL-12) में लगातार छह मैच हारने के बावजूद जीत का जज्बा दिखाने वाली बेंगलुरू की टीम को गुरुवार को एक और करारा झटका लगा. विराट कोहली (Virat Kohli) की इस टीम को जीत की राह पर लौटाने वाले गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) चोटिल हो गए हैं. दक्षिण अफ्रीका का यह दिग्गज गेंदबाज बुधवार को चोट के कारण पंजाब के खिलाफ मैदान पर नहीं उतरा था. पहले माना जा रहा था कि चोट ज्यादा गंभीर नहीं है. लेकिन गुरुवार को जांच में पता चला कि उनके कंधे पर गंभीर चोट है और वे इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) के बाकी मैच नहीं खेल पाएंगे. 

35 साल के डेल स्टेन को को बेंगलुरू (Royal Challengers Bangalore) ने चोटिल नाथन कुल्टर नाइल की जगह टीम में शामिल किया था. डेल स्टेन जब बेंगलुरू से जुड़े तब यह टीम एक जीत और सात हार के साथ प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे थी. डेल स्टेन के आते ही यह टीम जीत की राह पर लौट आई. स्टेन ने विराट कोहली की टीम के लिए दो मैच खेले और इन दोनों में ही उसे जीत मिली. डेल स्टेन ने इन दोनों ही मैचों में दो-दो विकेट लिए. 
आईपीएल की टीम बेंगलुरू के चेयरमैन संजीव चुरीवाला ने एक बयान में कहा, ‘डेल स्टेन को कंधे में चोट है. उन्हें आराम की जरूरत है. उनके स्वास्थय को ध्यान में रखते हुए वह आईपीएल के मौजूदा संस्करण में बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे.’ उन्होंने कहा, ‘स्टेन की मौजूदगी से टीम को काफी मदद मिली. वे टीम में जिस तरह का जुनून लेकर आए उसके लिए हम उनके शुक्रगुजार हैं. टीम को उनकी कमी खलेगी. हम उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करते हैं.’

तेज गेंदबाज डेल स्टेन को दक्षिण अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम में भी शामिल किया गया है. इस लिहाज से उन्हें अपनी चोट के जल्दी ठीक होने की उम्मीद होगी. दक्षिण अफ्रीका को आईसीसी वर्ल्ड कप का पहला मैच खेलना है. 30 मई को होने वाले इस मैच में उसका मुकाबला मेजबान इंग्लैंड से होगा.