उम्र 27 वर्ष और 31 आपराधिक मामले, पुलिस ने दबोचा कुख्यात अपराधी सुरेश जाट को

0
16

चूरू पुलिस ने शेखावाटी के कुख्यात अपराधी सुरेश उर्फ टिंकू जाट को धरदबोचा है. हिस्ट्रीशीटर सुरेश पर उसकी उम्र से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस को उसकी काफी समय से तलाश थी. उसके खिलाफ शराब तस्करी, हत्या का प्रयास, फायरिंग, लूट, अपहरण और चोरी के 31 संगीन मामले दर्ज हैं.
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाश कुमार शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार हिस्ट्रीशीटर सुरेश जाट 27 वर्ष का है. वह सीकर के नीमकाथाना का रहने वाला है. वह नीमकाथाना सदर थाने का हिस्ट्रीशीटर है. उसके खिलाफ विभिन्न थानों में संगीन अपराधों के 31 मामले दर्ज हैं. सुरेश के खिलाफ ये मामले शेखावाटी के चूरू, झुंझुनूं और सीकर समेत जयपुर तथा टोंक जिले के थानों दर्ज हैं. सुरेश जाट बाइक और कार चोरी के मामलों में जयपुर के वैशाली, झोटवाड़ा, भांकरोटा, मुरलीपुरा और हरमाड़ा थानों का वांटेड है.
बकौल शर्मा चूरू की कोतवाली पुलिस को 2016 से सुरेश जाट की तलाश थी. सुरेश ने वर्ष 2016 में चूरू में पिस्तौल की नोक पर शराब ठेके को लूटने की वारदात को अंजाम दिया था. पीछा करने पर वह अपने साथियों के साथ पुलिस पर फायरिंग कर फरार होने में कामयाब हो गया था. चूरू पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार ने मोस्ट वांटेड अपराधी सुरेश जाट पर 2 हजार रुपए का ईनाम घोषित कर रखा है. उसे पुलिस अधीक्षक की ओर से एसआई राजेन्द्र सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने दबोचा है.