‘वेनगार्ड’ की शूटिंग के दौरान जैकी चेन ने जीता लोगों का दिल, दिया स्वछता का संदेश

0
10

राजस्थान के जैसलमेर में इन दिनों अंतरराष्ट्रीय फिल्म स्टार जैकी चेन की मुख्य भूमिका वाली ‘वेनगार्ड’ की शूटिंग जोर-शोर से चल रही है. शहर के मुख्य क्षेत्र में अवस्थित एक होटल तथा उसके पास फिल्म की शूटिंग के लिए सेट तैयार किया गया है. जैसलमेर पिछले कुछ समय से निर्देशकों की पहली पसंद बनी हुई हैं. बॉलीवुड और साउथ के साथ अब हॉलीवुड सिनेमा के हस्तियां भी इस शहर की खूबसूरती से नहीं बच पा रही हैं.

हॉलीवुड सुपरस्टार जैकी चेन ने अपने व्यवहार से स्थानीय बाशिंदों का दिल जीत लिया और साथ ही बताया कि क्यों उनके प्रशंसक दुनिया भर में फैले हुए हैं. जैसलमेर के भीतरी भाग में आए शारदा पारा में अपनी फिल्म ‘वेनगार्ड’ की शूटिंग में हिस्सा लेने पहुंचे जैकी चेन ने अपने प्रशंसकों से उनके घर तक जाकर मुलाकात की और उन्हें ऑटोग्राफ दिए और गली में फेंके गए चिप्स के खाली पेपर तथा प्लास्टिक की बोतल को खुद उठा कर वहां पास ही रखें कूड़ेदान में डाल कर स्वच्छता का संदेश दिया.

नीले रंग के सूट तथा बाद में वेस्टकोट में जैकी चेन शारदा पाड़ा में घूमते हुए आम इंसान की तरह सबसे मिले और शॉट पूरा होने के बाद सब के साथ फोटो भी खिंचवाई. इस दौरान उन्होंने अपने इर्द-गिर्द रहने वाले सुरक्षाकर्मियों को भी दूर रखा.

‘वेनगार्ड’ की शूटिंग में हिस्सा लेने शारदा पाड़ा पहुंचे जैकी चेन वहाआसपास के बच्चों के साथ खूब खुल मिल गए. एक मकान के आगे बैठकर बच्चों से बातचीत की साथ ही कुछ नन्हें प्रशंसकों के घर जाकर उनसे मिलकर ऑटोग्राफ दिए. जैकी चेन की ओर से शूटिंग स्थल पर सभी लोगों को आइसक्रीम भी बांटी गई.

दोपहर में तेज गर्मी के कारण जैकी चेन हाथ पनकी से खुद को राहत पहुंचाते हुए भी दिखाई दिए. फिल्म की शूटिंग आने वाले दिनों में जैसलमेर की अन्य लोकेशन पर भी की जानी है. बता दें कि फिल्म में जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर स्थानीय युवक भी काम कर रहे हैं.