बंगाल में फिर EC ने किया अधिकारियों का तबादला, चुनाव में नहीं लग सकेगी ड्यूटी

0
15

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मंगलवार को 117 सीटों पर मतदान होना है. आज कई बड़े नेता चौथे चरण की सीटों के लिए अपना प्रचार शुरू करेंगे. आज गांधी परिवार अपने गढ़ रायबरेली-अमेठी में रहेगा, राहुल-सोनिया-प्रियंका रायबरेली में रोड शो करेंगे तो वहीं राहुल अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान और महाराष्ट्र में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे.
पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण से पहले चुनाव आयोग ने सात पुलिस अधिकारियों का तबादला किया है. चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी कर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में तीन पुलिस अधिकारी, बर्दवान जिले में दो पुलिस अधिकारी, उत्तर 24 परगना जिले के एक पुलिस अधिकारी के अलावा बांकुड़ा जिले के बिष्णुपुर के एसडीपीओ का तबादला कर दिया गया है.
दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अपना नामांकन कर दिया है. इस दौरान उनके साथ आम आदमी पार्टी के बागी नेता कपिल मिश्रा भी मौजूद रहे. 
समाजवादी पार्टी ने मिर्जापुर लोकसभा सीट के लिए राम चरित्र निषाद को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.
लोकसभा चुनाव के चुनाव तीसरे चरण के लिए कल मतदान होना है और चौथे चरण के लिए प्रचार जोरों पर है. सोमवार को महाराष्ट्र के नासिक के ढिंढोरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं अपने भाषण में देश की सुरक्षा, विकास की बात करता हूं लेकिन कुछ लोगों को करंट लगता है. दो चरण के बाद ही कुछ लोग गाली-गलौज पर उतर आए हैं. आज कोई भी भारत पर आंख उठाने से पहले सौ बार सोचता है. 
दिल्ली में गठबंधन को लेकर लंबे समय तक चली खींचतान के बाद आखिरकार कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. सोमवार सुबह कांग्रेस ने दिल्ली की सात सीटों में से 6 के उम्मीदवारों की घोषणा की. इस लिस्ट में शीला दीक्षित, जेपी अग्रवाल, अरविंदर सिंह लवली, अजय माकन समेत कई दिग्गजों का नाम शामिल है. कांग्रेस की लिस्ट सामने आने के बाद दिल्ली की जंग और भी दिलचस्प हो गई है. 
दिल्ली में मनोज तिवारी का रोड शो जारी, हरियाणवी डांसर सपना चौधरी भी रोड शो में शामिल हैं. रोड शो में शामिल होने पर सपना ने कहा कि वह बीजेपी में शामिल नहीं हुई हैं, क्योंकि मनोज तिवारी उनके अच्छे दोस्त हैं इसलिए रोड शो में आई हैं.
कोलकाता में अमित शाह ने कहा कि बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा हो रही है, ऐसे में बंगाल के मतदाता पूरे गांव के साथ वोट डालने जाएं और किसी से डरे नहीं. उन्होंने कहा कि बंगाल में लगातार तुष्टिकरण की राजनीति टीएमसी की तरफ से की जा रही है, पुलिस भी यहां पर राजनेताओं की तरह काम कर रही है. उन्होंने कहा कि बंगाल में लोकतंत्र को जिंदा रखने के लिए ये चुनाव बेहद जरूरी है, देश के लिए भी ये चुनाव काफी अहम है.
पश्चिम बंगाल में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. देश की जनता सुरक्षा के मुद्दे पर वोट कर रही है और दो चरणों के मतदान से तय है कि नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. देश की सुरक्षा पर विपक्ष चुप्पी साधे हुए है, विपक्ष ना नेता देश के सामने रख पाया है और ना ही कोई नीति रख पाया है. हमारी सरकार ने अपने कार्यकाल में गरीबों के लिए काम किया है, लेकिन दूसरी ओर विपक्ष के खोखले वादे हैं. BJP अध्यक्ष अमित शाह बोले कि नागरिकता संशोधन बिल पर हम अडिग हैं, जो बांग्लादेश से हिंदू, सिख, बौद्ध शरणार्थी हैं हम उन्हें नागरिकता देने के हक में है. धारा 370, 35 A पर भी हम अपनी बात पर अडिग हैं और इन्हें हटाना चाहते हैं. दो चरणों के चुनाव से ममता बनर्जी हताश हैं और उन्हें अपनी हार दिख रही है. ममता बनर्जी अब चुनाव आयोग पर आरोप लगा रही हैं, हमारी रैलियां नहीं होने दे रही हैं.