मुंबई के धारावी में निर्माणाधीन बिल्डिंग ढहने से 1 की मौत, 3 घायल

0
4

मुंबईः देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले मुंबई के धारावी में एक बड़ी घटना सामने आई है, जहां पीएमजीपी कॉलोनी में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग ढह गई है. बिल्डिंग ढहने से 1 व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि घटना में 3 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. मौके पर पहुंचे बचाव दल ने राहत बचाव कार्य के जरिए घायलों को मलवे से बाहर निकाला नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां तीनों का इलाज चल रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक धारावी के पीएमजीपी कॉलोनी में बिल्डिंग का निर्माण कार्य चल रहा था, तभी बिल्डिंग का एक हिस्सा गिर गया. जिससे मलवे में दबने से एक व्यक्ति की घटना स्थल पर ही मौत हो गई.
बता दें बिल्डिंग का यह हिस्सा रास्ते में खड़े ऑटो और गाड़ियों पर गिरा था, देर रात होने की वजह से रास्ता खाली था, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया. वहीं घायलों और उनके परिजनों ने बिल्डिंग के ठेकेदारों पर खराब निर्माण और बिल्डिंग निर्माण में लापरवाही का आरोप लगाया है. वहीं एक स्थानीय युवक ने बताया कि पहले बिल्डिंग से एक पाइप निकलकर एक गाड़ी पर गिरा, जिसमें ड्राईवर सो रहा था. पाइप गिरने से ड्राईवर को काफी चोटें आईं, जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई.
बता दें इससे पहले महाराष्ट्र के ही अहमदनगर से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था, जहां सत्था कॉलोनी स्थित एक निर्माणाधीन बिल्डिंग ढहने से वहां काम कर रहे तीन मजदूर इसकी चपेट में आ गए थे, जिसके चलते तीनों की मौत हो गई थी. इस हादसे में कई लोग घायल भी हुए थे. वहीं इससे पहले मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से जुड़े फुटओवर ब्रिज गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई थी, वहीं इस हादसे में 34 से ज्यादा लोग घायल भी हो गए थे. जिसके बाद यह मामला काफी विवादों में घिरा था.
 

LEAVE A REPLY