क्रिकेट प्रे‎मियों के लिए ‎जियो  ने उतारा 251 रुपये का प्लान

0
9

नई दिल्ली। उपभोक्ताओं की पसंद को ध्यान में रखते हुए अब टेलीकॉम कंपनी कई आकर्षक वैल्यू प्लान उपलब्ध करा रही हैं। इन ‎दिनों आईपीएल का खुमार लोगों के ‎सिर चढ़ कर बोल रहा है। ऐसे में जहां सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने हाल ही में आईपीएल  सीजन में क्रिकेट लवर्स के लिए दो नए प्रीपेड प्लान्स को पेश किए थे। इनकी कीमत क्रमश: 199 रुपये और 499 रुपये रखी गई है। इन प्लान्स में रोज 1जीबी  डेटा मिलता है। तो अब रिलायंस जियो ने भी आईपीएल की लोक‎प्रियता को ध्यान में रखते हुए क्रिकेट लवर्स के लिए खासतौर पर क्रिकेट पैक पेश किया है, ताकी यूजर्स आईपीएल 2019 का मजा अपने स्मार्टफोन पर ले सकें। इस नए प्लान की कीमत 251 रुपये रखी गई है। जब आप रिचार्च करने की कोशिश करेंगे तो 251 रुपये वाले इस नए प्रीपेड प्लान को मायजियोऐप पर देख सकते हैं। फिलहाल ये प्लान वेब पर दिखाई नहीं दे रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि इसे जल्द ही वेब पोर्टल पर भी रिचार्ज के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। जियो के नए 251 रुपये वाले प्लान की बात करें तो ये एक डेटा सेंट्रिक प्लान है। इसमें 2जीबी  डेली हाई-स्पीड डेटा मिलेगा और डेटा की लिमिट खत्म हो जाने के बाद स्पीड 64केबीपीएस  हो जाएगी।
जियो के नए 251 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 51 दिनों की होगी, यानी ग्राहकों को यहां 102जीबी हाई-स्पीड डेटा मिलेगा। लेकिन निराश वाली बात ये है कि इसमें आपको फ्री कॉलिंग या एसएमएस  के फायदे नहीं मिलेंगे। हालांकि आप डेटा का इस्तेमाल नेशनल रोमिंग में कर सकते हैं। इसके अलावा डेटा का उपयोग सारे इंटरनेट कंटेंट ऐक्सेस करने में भी कर सकते हैं।
बता दें जो जियो यूजर्स कॉलिंग के भी फायदे चाहते हैं वो जियो के रिचार्ज लाइनअप से 198 रुपये और 398 रुपये वाला प्लान सेलेक्ट कर सकते हैं। इन दोनों ही प्लान्स में 2जीबी डेली डेटा के अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100एसएमएस  का फायदा भी उठा पाएंगे। हालांकि दोनों प्लान्स की वैलिडिटी क्रमश: 28 दिन और 70 दिन है। इसमें जियो के ऐप्स का भी फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।

LEAVE A REPLY