हर्षल पटेल की जगह दिल्ली की टीम में इस खिलाड़ी को मिली जगह

0
6

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने चोटिल हर्षल पटेल के स्थान पर जगदीश सुचित को लीग के 12वें संस्करण के बाकी मैचों के लिए अपने साथ जोड़ा है. आईपीएल की तरफ से शनिवार देर रात एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी गई.

बयान में लिखा है, "जगदीश सुचित को दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल-2019 के लिए चोटिल हर्षल पटेल के स्थान पर अपनी टीम में शामिल किया है." कर्नाटक के रहने वाले सुचित बाएं हाथ के स्पिनर हैं और लीग के बीते सीजन में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल चुके हैं.
दिल्ली को अपना अगला मैच रविवार को हैदराबाद में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है. दिल्ली इस समय अंकतालिका में आठ अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. उसने अभी तक सात मैच खेले हैं जिसमें से चार में उसे जीत और तीन में हार मिली है.

हर्षल पटेल के दायें हाथ में फ्रेक्चर

दिल्ली के गेंदबाज हर्षल पटेल दायें हाथ में फ्रेक्चर होने के कारण आईपीएल (IPL) के बचे हुए सत्र में नहीं खेल पायेंगे. टीम के कोच रिकी पोंटिंग ने गुरुवार को यहां इसकी घोषणा की. उन्होंने मैच पूर्व आयोजित कांफ्रेंस में कहा, ‘‘एक अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हुए मैच में उनके दायें हाथ में फ्रेक्चर हो गया था. हमें इस फ्रेक्चर को पता करने में कुछ दिन लग गये. उनके कुछ एक्स-रे हुए हैं. वह तीन-चार हफ्तों के लिये बाहर हो गये हैं, जिसका मतलब है कि वह टूर्नामेंट से ही बाहर हो गये हैं. हमें उनकी जगह किसी को ढूंढना होगा. मनजोत कालरा को भी थोड़ी चोट है और हम मैच से पहले उनके चोट की जांच करेंगे"

पटेल इस सत्र में दिल्ली की टीम के छह में से दो मैचों में खेले थे, उन्होंने केकेआर के खिलाफ टाई मैच में 40 रन देकर दो विकेट चटकाये थे जिसे दिल्ली ने सुपरओवर में जीता था. उन्होंने मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 14 रन से मिली हार वाले मैच में 37 रन लुटाये थे और कोई विकेट नहीं झटका था.

पोंटिंग ने कहा कि शीर्ष क्रम के बल्लेबाज मंजोत कालरा के भी हाथ में हल्की चोट है और उन्हें फिटनेस परीक्षण से गुजरना होगा.
 

LEAVE A REPLY