48एमपी कैमरा और पंचहोल डिस्प्ले के साथ बाजार में 2 अप्रैल को उतर रहा है नोकिया 8.1 प्लस

0
70

नई दिल्ली । प्रतिष्ठित नोकिया कंपनी एचएमडी ग्लोबल 48 मेगापिक्सल वाला नोकिया स्मार्टफोन बाजार में लाने की करने की तैयारी में है। 2 अप्रैल को नोकिया 8.1 प्लस (संभावित) लॉन्च किया जाएगा जिसमें 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया जाएगा। आपको बता दें कि ये नोकिया का पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया जाएगा। कंपनी ने 2 अप्रैल के इवेंट के लिए मीडिया इन्वाइट्स भेजने शुरू किए हैं, लेकिन इन्वाइट में ये नहीं लिखा है कि कौन सा स्मार्टफोन लॉन्च होगा।
मार्केट में पिछले कुछ समय से 48 मेगापिक्सल वाले स्मार्टफोन्स लॉन्च हो रहे हैं। इनमें से रेडमी नोट 7प्रो और ऑनर व्यू 20 हैं जो भारत में लॉन्च हो चुके हैं। रिपोर्ट के मुताबिक एचएमडी ग्लोबल इस स्मार्टफोन में सोनी आईएमएक्स586 सेंसर यूज करेगा। एचएमडी ग्लोबल ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पांच रियर कैमरे वाला नोकिया 9 प्योर व्यू लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन को 2 अप्रैल को इसी इवेंट में ताइवान में लॉन्च किया जाएगा। क्योंकि ये इवेंट ताइवान में है। 
नोकिया 8.1 प्लस की जानकारियां पहले भी इंटरनेट पर लीक हुई हैं। इनके मुताबिक नोकिया 8.1 प्लस में पंचहोल डिस्प्ले दिया जाएगा और इसकी डिस्प्ले 6.22 इंच की होगी। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन दिए जाने की भी खबर है। फिंगरप्रिंट स्कैनर रियर पैनल पर होगा। जाहिर है इस स्मार्टफोन एंड्रायड का सपोर्ट दिया जाएगा।
रिपोर्ट के मुताबिक नोकिया 8.1 प्लस में ऐज टु ऐज डिस्प्ले होगी और इसमें 710 प्रॉसेसर दिया जाएगा और इसके दो वेरिएंट्स होंगे। यह स्मार्टफोन नोकिया एक्स71 के तौर पर बताया जा रहा है, लेकिन 2 अप्रैल को इसे ग्लोबल मार्केट में नोकिया 8.1 प्लस के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है। नोकिया 8.1 प्लस में तीन रियर कैमरे दिए जा सकते हैं। हालांकि अभी तक कुछ भी साफ नहीं है और पूरी जानकारी के लिए आपको कुछ दिन का इंतजार करना होगा।