WhatsApp का ये खास फीचर FB मैसेंजर में भी मिलेगा

0
25

फेसबुक ने WhatsApp का एक बड़ा फीचर मैसेंजर में देने की तैयारी कर ली है. रिपोर्ट के मुताबिक मैसेंजर के किसी भी कॉन्वर्सेशन में कोट एंड रिप्लाई का फीचर दिया जाएगा. WhatsApp में ये फीचर पहले से है. इस फीचर का मतलब ये है कि किसी एक मैसेज का रिप्लाई उस मैसेज के नीचे ही कर सकते हैं उसे कोट करके.

वेंचर बीट की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर का यूज किसी इंडिविजुअल मैसेंजर के मैसेज को होल्ड करके किया जा सकेगा जैसा आप वॉट्सऐप पर करते हैं. होल्ड करते ही यहां आपको रिप्लाई का ऑप्शन दिखेगा, यहां से आप ऑरिजनल मैसेज के रिस्पॉन्स में रिप्लाई कर सकते हैं और ऑरिजनल मैसेज कोट में दिखेगा. हालांकि कोट मैसेज के रिस्पॉन्स में कोई थ्रेड नहीं बनेगा.

फेसबुक मैसेंजर में वॉट्सऐप के कई फीचर आए हैं इसी तरह मैसेंजर के फीचर्स भी वॉट्सऐप में दिए गए हैं, क्योंकि पेरेंट कंपनी फेसबुक है. यह फीचर इस बात की तरफ इशारा करता है कि कंपनी जल्द ही क्रॉस प्लेटफॉर्म मैसेजिंग का ऑप्शन दिया जाएगा.

हाल ही में फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा है कि मैसेंजर, इंस्टा और वॉट्सऐप को मर्ज करने का प्लान है. मर्ज यानी तीनों को मिला कर क्रॉस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म तैयार किया जाएगा, ताकि मैसेंजर से वॉट्सऐप में और वॉट्सऐप से इंस्टा में मैसेज कर पाएं. ऐसे ही तीनों ऐप्स से किसी भी ऐप्स में मैसेज कर पाएंगे.

मैसेंजर के इस नए फीचर का स्क्रीनशॉट वेंचरबीट ने जारी किया है. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि ये फीचर सभी लोगों को कब से दिया जाएगा. अभी हाल ही में मैसेंजर में डार्क मोड का फीचर दिया गया है. इसे एनेबल करने के लिए किसी चैट में मून की इमोजी भेजनी होती है फिर यूजर डार्क मोड ऑन और ऑफ करना का ऑप्शन दिया जाता है.