अवैध हथियार तस्करी के मामले में ३ गिरफ्तार, ईनामी बदमाश भी शामिल 

0
19

जबलपुर। लोकसभा चुनाव के पहले अवैध हथियार तस्करी के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने अलग-अगल स्थानों पर दबिश देकर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में एक ईनामी बदमाश भी शामिल है। जिसकी गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक ने पांच हजार रुपए का ईनाम रखा था। आरोपियों से दो देसी पिस्टल, एक कट्टा, तीन कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस पूछताछ में यह पता चला है कि आरोपी खंडवा से ये हथियार खरीदकर लाए थे। जिन्हें वे जबलपुर में बेचने की फिराक में थे। फिलहाल पुलिस अभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आरोपियों ने किस-किसको हथियार बेचे हैं।
घमापुर पुलिस ने बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि मरघटाई काली मंदिर के आगे अपराधी प्रवृत्ति का एक व्यक्ति अपने कमर में अवैध हथियार खोसे हुये बेचने की फिराक में खड़ा है। घमापुर पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने मौके पर दबिश देकर गुरूदीप गुजराल उर्फ पाजी को गिरफ्तार किया। गुरूदीप के पास से एक देशी कट्टा और एक जिन्दा कारतूस बरामद किया गया है।
यहां भी दबिश देकर गिरफ्तारी………….
घमापुर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जीआरपी लाईन छोटे पाटबाबा के पास दबिश देकर राजेन्द्र बाजपेयी को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से एक देशी लोडेड पिस्टल बरामद की गई है। पुलिस ने राम मंदिर के पास दबिश देकर आशीष उर्फ विक्की बाल्मीक को गिरफ्तार किया है। विक्की के पास से भी एक लोडेड पिस्टल बरामद की गई है।
खंडवा से आए थे हथियार……..
तीनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि वे खंडवा से हथियार लाकर जबलपुर में सप्लाई करते थे। पुलिस अब आरोपियों से यह पता लगा रही है कि वे किस-किसको हथियार बेच चुके हैं। फिलहाल पुलिस अभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है आरोपियो से और भी हथियार बरामद होने की संभावना जताई जा रही है। तीनों आरोपियों को विरूद्ध अलग-अलग धारा २५ ए २७ आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।
फरार ईनामी आरोपी गिरफ्तार………
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी विक्की बाल्मीक के विरूद्ध थाना घमापुर के अप. क्र. ७१५/१८ धारा ३५४ ए ३५४ डी ता.हि. ७ ए ८ पाक्सो एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया था।  आरोपी की गिरफ्तारी पर एसपी अमित सिंह के ने पांच हजार रुपए का ईनाम घोषित किया था।
इनकी रही सराहनीय भूमिका………..
तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करने में घमापुर थाना प्रभारी दिलीप श्रीवास्तव, क्राईम ब्रांच के स.उनि. आरपी बर्मन, प्रधान आरक्षक मिथलेश शर्मा, आरक्षक राजेश पाण्डेय, प्रेमलाल विश्वकर्मा, अखिलेश यादव, रवि सागर, अनूप सिंह, अजय जैन, संतोष सिंह तथा थाना घमापुर के उनि. मनोज कुरील परि. उनि.सतीश अनुरागी, प्रधान आरक्षक कृष्ण कुमार पाण्डेय, राजीव दुबे, महिला आरक्षक जगदेवी, आरक्षक मो. आशिक, देवेन्द्र, अनंदी, दिगेन्द्र की सराहनीय भूमिका रही। एसपी ने टीम को नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।