महागठबंधन में स्थिति लगभग साफ, कांग्रेस ने तय किए 7 उम्मीदवारों के नाम!

0
109

पटना : बिहार में कांग्रेस महागठबंधन के साथ 11 सीटों पर चुनाव लडेगी. पार्टी की ओर से सात सीटों पर कैंडिडेट के नाम भी लगभग फाइनल हो चुके हैं. 4 सीटों पर कैंडिडेट के लिए मंथन का दौर जारी है. आज बिहार कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में इसपर अंतिम फैसला होने के आसार हैं.

महागठबंधन में सीट शेयरिंग के बीच कांग्रेस के 11 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला हो चुका है. 17 तारीख को इसकी विधिवत घोषणा भी की जाएगी. पार्टी की ओर से सात सीटों पर अपने कैंडिडेट का भी चयन कर लिया गया है. बाकी के बचे चार सीटों के लिए आरजेडी से मंथन का दौर जारी है.

कांग्रेस ने सुपौल से रंजीत रंजन, किशनगंज से दिवंगत सांसद असरारुल हक के परिवार के सदस्य, सासाराम से मीरा कुमार या उनके बेटे, औरंगाबाद से निखिल कुमार या अवधेश सिंह, कटिहार से तारिक अनवर, दरभंगा से कीर्ति आजाद और समस्तीपुर से अशोक कुमार का नाम लगभग तय कर लिया है. हालांकि किसी भी नाम की औपचारिक घोषणा फिलहाल नहीं हुई है.
जिन चार सीटों के लिए खींचतान चल रही है, उनमें नालंदा, बेतिया, नवादा, बेगुसराय, मुजफ्फरपुर में से चार सीटें शामिल हैं. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा सीट शेयरिंग के मसले पर खुलकर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. उन्होंने इतना जरूर कहा है कि सीटें फाइनल हो चुकी हैं. 17 मार्च को इसकी विधिवत घोषणा की जाएगी. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि शुक्रवार की शाम बिहार कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक होने वाली है. बैठक में कैंडिडेट के नामों पर चर्चा होगी. अगर नामों पर सहमति नहीं बनी तो फिर बैठक की जाएगी.

वहीं, लेफ्ट को महागठबंधन में शामिल करने के सवाल पर मदन मोहन झा ने कहा कि अभी कोई अंतिम फैसला नहीं हो सका है. 17 तारीख तक ही कोई अंतिम फैसला हो सकेगा. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि वामदलों के साथ संवादहीनता नहीं है. बातचीत चल रही है, लेकिन जब तक साथ बैठकर बातचीत नहीं होती तब तक कुछ भी नहीं कहा जा सकता.