पाकिस्तान ने पुंछ में तोड़ा सीजफायर, भारत ने LoC पर रोका व्यापार

0
37

पुंछ, बालाकोट में मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. बुधवार को भी पाकिस्तान ने पुंछ इलाके में सीज़फायर का उल्लंघन किया. इस दौरान पाकिस्तान ने LoC पर मौजूद ट्रेड सेंटर पर शेल्स दागे. चक्का दा बाग में मौजूद इस सेंटर में पाकिस्तान की ओर से दो शेल दागे गए.

पाकिस्तान की इस गोलीबारी में स्थानीय नागरिकों का काफी नुकसान हुआ है. पाकिस्तानी सेना की इस नापाक हरकत का भारतीय सुरक्षाबलों ने माकूल जवाब दिया. पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलीबारी की वजह से भारत-पाकिस्तान के बीच जारी व्यापार बंद हो गया है. इससे पहले भी पुलवामा आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच व्यापार रोका गया था.

बता दें कि बालाकोट में हुई एयरस्ट्राइक के बाद से ही पाकिस्तान सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. पाकिस्तान की ओर से पुंछ, राजौरी समेत एलओसी के पास के सेक्टरों में गोलीबारी की जा रही है.

एक ओर सुरक्षाबल जहां पाकिस्तान से भिड़ रहे हैं तो वहीं घाटी के अंदर उन्हें आतंकवादियों का सामना करना पड़ रहा है. बुधवार को पुलवामा जिले में आतंकियों ने सेना के जवान को गोली मार दी गई, जिसमें जवान शहीद हो गया है.

पाकिस्तान समर्थित आतंकियों की ओर से जम्मू-कश्मीर में नापाक हरकतें की जा रही हैं. लगातार आतंकियों की ओर से सेना के जवानों को निशाना बनाया जा रहा है.

एयरस्ट्राइक के बाद से ही पाकिस्तान ऐसा बौखला गया है कि वह लगातार सीमा के पास स्थित गोलीबारी कर रहा है. एक आंकड़े के मुताबिक, 26 फरवरी से अबतक पाकिस्तान अभी तक 80 बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है और आम लोगों को निशाना बना रहा है.