EC से BJP की मांग- संवेदनशील घोषित हो बंगाल, राजीव कुमार चुनाव ड्यूटी से हटें

0
11

 लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है, राजनीतिक दल और नेता वोटरों को साधने में लगे हैं. मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी ने गुजरात रैली में मोदी सरकार पर हमला बोला. बुधवार को भी राहुल का कैंपेन जारी है, वह आज तमिलनाडु के दौरे पर हैं. इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी की ओर से भी चुनावी कैंपेन को धार दी जाने लगी है.
भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को चुनाव आयोग से मुलाकात की. BJP की ओर से अपील की गई है कि पश्चिम बंगाल को संवेदनशील राज्य घोषित किया जाए और उसी के तहत चुनाव कराए जाएं. बीजेपी का कहना है कि अगर ऐसे चुनाव होता है तभी निष्पक्ष चुनाव हो सकता है. BJP ने चुनाव आयोग को कुछ अफसरों की लिस्ट दी है, पार्टी का दावा है कि ये अफसर टीएमसी कैडर के रूप में काम करते हैं. इसके अलावा भाजपा की मांग है कि कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को चुनावी ड्यूटी से हटा दिया जाए. इस प्रतिनिधिमंडल में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, रविशंकर प्रसाद, कैलाश विजयवर्गीय समेत कई नेता शामिल थे. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में इस बार सीधी जंग बीजेपी बनाम टीएमसी होने जा रही है. बीजेपी का लक्ष्य है कि वह बंगाल में 20 से अधिक लोकसभा सीटें अपने नाम करे, ऐसे में वह आक्रामक रुख अपनाए हुए है.
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मेरा मानना है कि हमारे सभी संस्थानों को विचारों की आज़ादी होनी चाहिए, हमें किसी भी सोच को आंख बंद करके स्वीकार नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसा ही हमारी शिक्षा प्रणाली का ढांचा होना चाहिए.
रॉबर्ट वाड्रा के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि सरकार किसी से भी पूछताछ कर सकती है. उन्होंने कहा कि कानून को सभी के लिए बराबर काम करना चाहिए, प्रधानमंत्री का नाम भी राफेल डील में शामिल है. ऐसे में उनसे भी सवाल होने चाहिए. राहुल ने कहा कि आखिरकार प्रधानमंत्री राफेल मामले पर चुप क्यों हैं.
चेन्नई में छात्रों से संवाद करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में विचारधाराओं की लड़ाई चल रही है. एक विचारधारा कहती है कि पूरी देश को साथ में रहना चाहिए और दूसरी विचारधारा लोगों को बांटने का काम करती है.

उन्होंने कहा कि आपने कितनी बार प्रधानमंत्री को महिलाओं के बीच में आकर उनसे बात करते हुए देखा है. प्रधानमंत्री कभी किसी से सवाल नहीं लेते हैं. क्या आप लोगों को कभी प्रधानमंत्री से सवाल पूछने का अवसर मिला.बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महाराष्ट्र में स्टार प्रचारक होंगे. महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 25 पर भाजपा और बाकी 23 पर शिवसेना चुनाव लड़ेगी. 

LEAVE A REPLY