लांच के मामले में आगे निकाला सैमसंग, गैलेक्सी एम 30 27 फरवरी को होगा लांच

0
217

नई दिल्ली  । साल 2019 की शुरुआत भारतीय स्मार्टफोन इंडस्ट्री के लिए काफी अच्छी रही है। साल की शुरुआत से ही कंपनियों ने अपने नए स्मार्टफोन को लांच करना शुरू कर दिया है। नए फोन लांच करने के मामले में  सैमसंग और शाओमी अब तक सबसे आगे रही हैं। सैमसंग ने जहां अपने गैलेक्सी एम 10 और गैलेक्सी एम 20 डिवाइसेज को लांच किया, वहीं शाओमी अपने रेडमी नोट-7 से सुर्खियों में रही है। हालांकि रेडमी नोट-7 अभी भारत में लॉन्च नहीं किया गया है और कंपनी 28 फरवरी को लांच करने वाली है। साल की शुरुआत से ही शाओमी और सैमसंग के बीच नए फोन लॉन्च को लेकर टक्कर देखने को मिली है। इस बीच खबर हैं कि सैमसंग ने भी अपने गैलेक्सी एम 30 स्मार्टफोन को रेडमी नोट-7 के लांच से एक दिन पहले यानी कि 27 फरवरी को लांच करने का फैसला किया है। 
दोनों ही फोन को मिड-रेंज सेगमेंट में अपनी पकड़ बनाने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे है। फीचर की बात करें तो गैलेक्सी एम30 का डिजाइन बाकी गैलेक्सी एम फोन के जैसा ही होगा। गैलेक्सी एम30 को 6.38-इंच इनफिनिटी-वी एमोलेड डिस्प्ले के साथ लांच किया जा सकता है जिसका रेजॉलूशन 2220X1080 पिक्सल हो सकता है। यह 2.5डी कर्व्ड टेंपर्ड ग्लास प्राटेक्टेड हो सकता है। माना जा रहा है कि यह फोन 6 जीबी रैम + 128 जीबी के इंटरनल स्टोरेज और एक्सनोयस 7904 चिपसेट के साथ आएगा। दूसरी तरफ रेडमी नोट 7 में 6.3 इंच का फुल एचडी + डिस्प्ले दिया गया है जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रटेक्शन के साथ आता है। यह स्मार्टफोन क्वॉलकॉम ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 660 एसओसी प्रोसेसर से पावर्ड है।रेडमी नोट-7 3जीबी/4जीबी/6जीबी रैम के साथ 32जीबी और 64जीबी के इंटरनल स्टोरेज वेरियंट में आता है।
फोटोग्राफी के लिए गैलेक्सी एम30 में 13 मेगापिक्सल और दो 5 मेगापिक्सल लेंस के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। वहीं सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए गैलेक्सी एम30 में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट शूटर देखने को मिल सकता है। रेडमी नोट 7 के कैमरे की बात है, तो इसके रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 48 और 5 मेगापिक्सल के कैमरे लगे हैं। वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। बता दें कि शाओमी इस वक्त भारत की नंबर-1 स्मार्टफोन कंपनी है और इसके फोन सेल पर आते ही कुछ ही मिनटों में आउट ऑफ स्टॉक हो जाते हैं।