लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस में मंथन, राहुल फॉर्मूले से होगा ‘वॉर’

0
29

लोकसभा चुनाव के लिए सीएम और पीसीसी अध्यक्ष कमल नाथ लोकसभा प्रभारियों से चर्चा करेंगे.14 फरवरी से वो बातचीत शुरू करने वाले हैं. इसमें प्रत्यशियों के नाम पर मंथन होगा.14 से 21 फरवरी तक होने वाली चर्चा के बाद नामों का पैनल दिल्ली भेजा जाएगा.कांग्रेस राहुल गांधी के फॉर्मूले पर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ आक्रामक होगी.

पार्टी की तैयारी रफाल सौदे सहित मोदी सरकार की नाकामी के ख़िलाफ सड़कों पर उतरने की है. पिछले हफ़्ते भोपाल आए राहुल गांधी ने ज़िला और ब्लॉक स्तर पर केंद्र सरकार के खिलाफ अभियान चलाने के लिए कहा है.

अगर मध्य प्रदेश में पिछले लोकसभा चुनावों की बात करें तो मोदी लहर के कारण कांग्रेस और दूसरे दलों का वोट बैंक खिसक कर बीजेपी के खाते में चला गया था. बीते चुनाव में 54.8 फीसदी वोट बैंक के साथ बीजेपी ने 27 सीटें जीती थी, जबकि कांग्रेस को महज दो सीट मिली थी. बाद में झाबुआ-रतलाम उपचुनाव में उसने तीसरी सीट जीती थी. बीजेपी को कांग्रेस से 19 फीसदी ज्यादा वोट शेयर हासिल हुए थे.पिछले दिनों राहुल गांधी की भोपाल रैली में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सभी सीटों पर जीत के लिए कार्यकर्ताओं को तैयार रहने के संकेत दिए थे. अब तक प्रदेश में बीस से चौबीस सीटें जीतने का दम भर रहे कांग्रेस नेताओं ने अब सभी 29 सीटें जीतने का टास्क दिया है.