UP बजट सत्र में विपक्ष पर बरसे CM योगी, कहा- चांदनी रात में चोरों को डर लगता है

0
6

लखनऊ, उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान विपक्षी दल समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस के विधायक सदन से नादारद रहे. योगी आदित्यनाथ ने शायराना अंदाज में कहा कि सरकार की उपलब्धि विपक्ष को अच्छी नहीं लगती, किसी ने सही कहा है चांदनी रात चोरों को अच्छी नहीं लगती. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने प्रदेश में अराजकता फैलाई, लूटा ही नहीं नोचा, उनको प्रदेश की खुशहाली अच्छी नही लगेगी, ऐसे लोग सदन से बाहर रहें तभी अच्छा है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए कहा कि 15 वर्षों में प्रदेश पीछे हो गया था. लेकिन आज कई योजनाओं में प्रदेश पहले स्थान पर है. चाहे सौभाग्य योजना हो, प्रधानमंत्री आवास योजना हो, गेहूं उत्पादन या कौशल विकास इस सभी क्षेत्र में प्रदेश पहले नंबर पर है. योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 21-23 जनवरी को प्रवासी भारतीय दिवस बनाया गया जो एक चुनौती थी. लेकिन 15वां प्रवासी भारतीय दिवस वाराणसी में किया गया, जिसमें 7000 से ज्यादा अप्रवासी लोगों ने हिस्सा लिया. प्रयागराज के अर्धकुम्भ में अच्छी व्यवस्था को दुनिया सराह रही है. योगी ने दावा किया कि आजादी के बाद पहली बार गंगा निर्मल और अविरल है. 2013 में मॉरीशस के प्रधानमंत्री कुम्भ में आए पर डुबकी नहीं लगाई. लेकिन इस बार आए और डुबकी भी लगाई.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने चिर-परिचित अंदाज में कहा कि जो लोग मुगल काल की परंपरा को फॉलो करते हैं, वो लोकतंत्र नहीं लूटतंत्र में विश्वास करते हैं. उन्होंने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान उनका नेता बेहोश हो जाता है फिर भी शोर मचाते हैं, जो शर्मनाक है. पिछली सरकारों का जिक्र करते हुए योगी ने कहा कि पिछली सरकार ने जिस तरह का कॉरिडोर बनाने का काम किया वो भ्रष्टाचार और दंगे का था. हमारी सरकार 22 माह के अंदर रक्षा का कॉरिडोर दे रही है, विकास का कॉरिडोर दे रही है.

राम जन्मभूमि के मुद्दे पर योगी ने कहा कि पिछली सरकार ने आरोपियों को छोड़ने का काम किया था. हमने अपना काम किया 1 लाख पेज का अनुवाद 6 माह में करके दिया. उन्होंने कहा आस्था का सम्मान होना चाहिए. आस्था के तीन स्तंभ अयोध्या, मथुरा और काशी हमारे प्रदेश में है. डॉ. राम मनोहर लोहिया ने राम, शिव और कृष्ण भगवान को भारत का राष्ट्र पुरुष कहा था. इस बात को लोहिया समझ सकते हैं, पर उनके चेले नहीं. वे केवल बाहुबल पर सब कुछ हासिल करना चाहते हैं.

योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि वे स्मारकों को तोड़ कर मैरेज हॉल बनाने की बात करते थे. क्या अखिलेश यादव सीटों की तरह मूर्ति का पैसा भी शेयर करेंगे. बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर कटाक्ष करते हुए योगी ने कहा वैसे पैसा खूब लूटा है भतीजे को देना भी चाहिए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा परिवर्तन चुनी हुई सरकार पर निर्भर करता है. जब नेतृत्व दिशाहीन हो, चोर हो, दुराचारी हो, तो सरकार वैसी ही होगी. जो लोग आस्था का अपमान करते हैं उनको सत्ता में नहीं रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि 2013 के कुम्भ में कितना बड़ा हादसा हुआ, इस बार कुम्भ में एक तिनका भी नहीं हिला. कुम्भ पर उंगली उठा रहे लोगों को कॉमन वेल्थ की याद आ रही होगी. कॉमन वेल्थ का पैसा इंग्लैंड में लग रहा था. आज विपक्ष भाग रहा है क्योंकि वो सामना नहीं कर पा रहे. वो अपनी प्रवृत्ति से बाज नहीं आ रहे.

LEAVE A REPLY