प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून बनेगा – प्रभारी मंत्री सिंघार

0
6

ग्वालियर। प्रदेश के वन और ग्वालियर जिले के प्रभारी मंत्री उमंग सिंघार ने कहा है कि प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने के लिये मैं मुख्यमंत्री कमलनाथ से बात करूंगा और जल्दी से जल्दी इस कानून को अमलीजामा पहनाया जाएगा। सिंघार के प्रयासो से मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, विधायक प्रवीण पाठक ने अपनी-अपनी विधायक निधि से ग्वालियर प्रेस क्लब परिसर में एक हॉल के निर्माण हेतु पाँच-पाँच लाख रूपये एवं नेता प्रतिपक्ष कृष्णराव दीक्षित ने अपनी पार्षद निधि से 5 लाख रूपये देने की भी घोषणा की, कांग्रेस पार्षद राजेश भदौरिया (राजू) ने एक लाख रूपये अपनी पार्षद निधि से देने की घोषणा की। प्रभारी मंत्री  सिंघार ने कहा कि मैं और मंत्री व विधायको से राशि दिलवाउगा ताकि ग्वालियर प्रेस क्लब का एक शानदार हॉल बने। सिंघार रविवार को ग्वालियर प्रेस क्लब में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की आसंदी से बोल रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार डॉ. राम विद्रोही ने की। स्वागत भाषण सचिव राजेश शर्मा ने एवं संचालन कोषाध्यक्ष सुरेश शर्मा ने किया। 
कार्यक्रम में शहर कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र शर्मा, प्रदेश कांग्रेस के महासचिव सुनील शर्मा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष देवेन्द्र सिंह तोमर, पूर्व विधायक मदन कुशवाह, अपर संचालक जी.एस. मौर्य मंचासीन रहे। कार्यक्रम में अतिथियों ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलन एवं पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। साथ ही अतिथियों का शॉल, श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह भेट कर स्वागत किया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री सिंघार ने ग्वालियर प्रेस क्लब द्वारा सौपे गये ज्ञापन पर कहा कि पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने की मांग को पूरा करेंगे और मुख्यमंत्री कमलनाथ से बात करूंगा, उन्होंने कहा कि इस कानून को जल्द से जल्द बनाने पर काम होगा। उन्होंने पत्रकारों से आव्हान किया कि वे सकारात्मक सोच के साथ कार्य करते हुए प्रदेश के विकास में सहयोग प्रदान करें। उन्होंने कहा कि पत्रकार कॉलोनी की समस्या का निराकरण तत्परता से होगा, हमने इस संबंध में कलेक्टर को जरूरी निर्देश दिए हैं। पत्रकारों के भ्रमण कार्यक्रम को इस संबंध में हम संबंधित विभाग से चर्चा करेंगे। अध्यक्षीय भाषण में वरिष्ठ पत्रकार डॉ. रामविद्रोही ने कहा कि आज देश के बिगड़े माहौल में पत्रकारिता करना मुश्किल हो रहा है, इसलिए पत्रकार सुरक्षा कानून बनाया जाना आवश्यक है। विधायक प्रवीण पाठक ने अपने उद्बोधन में कहा कि ग्वालियर में हमेशा सकारात्मक सोच की पत्रकारिता होती है, सभी का सहयोग मिलता है। पाठक ने ग्वालियर प्रेस क्लब में हॉल के निर्माण में अपनी विधायक निधि से पांच लाख रूपये देने की घोषणा की। 
प्रदेश कांग्रेस के सचिव सुनील शर्मा ने कहा कि प्रभारी मंत्री सिंघार की सोच के अनुसार ग्वालियर प्रेस क्लब का विकास में हर संभव सहयोग किया जायेगा। शहर कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र शर्मा ने कहा कि ग्वालियर प्रेस क्लब परिसर में हॉल निर्माण में पूरा सहयोग किया जाएगा। पत्रकार गुरूशरण सिंह, जावेद खान ने भी विचार व्यक्त किये। ज्ञापन का वाचन पत्रकार प्रदीप तोमर ने किया। अतिथियों का स्वागत पत्रकार संयुक्त सचिव विनय अग्रवाल, उपाध्यक्ष प्रवीण मिश्रा, जोगेन्द्र सेन, अजय मिश्रा, विनोद शर्मा, सुनील पाठक, देवेन्द्र सिंह सिकरवार, रविन्द्र सिंह कुशवाह, अशोक पाल, उपेन्द्र तोमर, राजेश शुक्ला, विजय यागिक, रवि उपाध्याय, छोटू जायसवाल, मुकेश बाथम आदि शामिल रहे।

LEAVE A REPLY