मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में अधिक से अधिक हितग्राही करें सहभागिता: महापौर

0
6

ग्वालियर। नगर निगम द्वारा मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह एवं निकाह योजना के अंतर्गत रविवार को बसंत पंचमी के अवसर पर सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन फूलबाग बारादरी में किया गया। सम्मेलन में 30 कन्याओं के विवाह सम्पन्न कराए गए। महापौर विवेक नारायण शेजवलकर, विधायक मुन्नालाल गोयल, मेयर इन काउंसिल की सदस्य श्रीमती मीना शिवराम जाटव, पार्षद धर्मेन्द्र राणा, मुकेश परिहार, नोडल अधिकारी डाॅ अतिबल सिंह यादव, जनकल्याण अधिकारी विजय बरुआ सहित अन्य अतिथिगण उपस्थित रहे।
इस अवसर पर महापौर विवेक नारायण शेजवलकर ने कहा कि मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत बडी संख्या में सभी वर्गों के नागरिकों द्वारा अपनी-अपनी कन्याओं का विवाह सम्पन्न करा रहे है। उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ अधिक से अधिक हितग्राहियों तक पंहुचे इसके लिए सभी को मिलकर प्रयास करने चाहिए।
इस अवसर पर मेयर इन काउंसिल की सदस्य श्रीमती मीना शिवराम जाटव ने कहा कि मुख्यमंत्री कन्यादान योजना लाभकारी योजना के रूप में प्रदेश में फलीभूत हो रही है जिसका लाभ लाखों लोगों को मिल रहा है। श्रीमती जाटव ने कहा कि ग्रहस्थ आश्रम मनुष्य के जीवन का बहुत ही महत्वपूर्ण आश्रम है, इसलिए सफल ग्रहस्थी के लिए इस प्रकार के आयोजन बहुत ही लाभकारी होते हैं, क्योंकि लोग इसी प्रकार के आयोजन से अपने बच्चों के विवाह बिना किसी खर्च के धूमधाम से कर सकते हैं।
इस अवसर पर अतिथियों द्वारा सभी नव विवाहित जोडों को सफल एवं सुखी दाम्पत्य का आर्शीवाद प्रदान किया तथा जोडों को उपहार प्रदान किए। इस अवसर पर नगर निगम द्वारा मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह एवं निकाह योजना के अंतर्गत आयोजित विवाह सम्मेलन में शामिल प्रत्येक वर-वधु को कन्या के नाम 48 हजार रुपए बैंक खाते में एवं विवाह प्रमाणपत्र प्रत्येक जोडे को प्रदान किए गए।

LEAVE A REPLY