IPL में फिर से चेन्नई के लिए खेलते दिख सकती है इन धुरंधरों की जोड़ी

0
50

आइपीएल संचालन परिषद के एक प्रस्ताव के अनुसार अगले सत्र में वापसी को तैयार दागी टीमों चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और राजस्थान रॉयल्स को पिछले दो साल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और गुजरात लायंस की ओर से खेलने वाले खिलाड़ियों को रिटेन करने की स्वीकृति दी जा सकती है।

अगले महीने होने वाली कार्यशाला में अगर फ्रेंचाइजियां इस पर राजी होती हैं तो इससे महेंद्र सिंह धौनी और सुरेश रैना की सीएसके में वापसी का रास्ता साफ हो सकता है।

आइपीएल संचालन परिषद के सदस्य ने बैठक के बाद कहा कि हम कम से कम तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने का प्रस्ताव रखने वाले हैं। एक भारतीय और दो विदेशी। पिछले दो साल पुणो और गुजरात की ओर से खेलने वाले खिलाड़ियों को सीएसके और राजस्थान रॉयल्स द्वारा रिटेन किया जा सकता है।

हम अगले महीने कार्यशाला के दौरान टीम मालिकों के सामने यह प्रस्ताव रखेंगे। यह प्रस्ताव अगर स्वीकार होता है तो इसका मतलब हुआ कि पिछले दो सत्र में पुणे सुपरजाइंट्स की ओर से खेलने वाले धौनी सीएसके द्वारा स्वत: ही रिटेन हो जाएंगे।

गुजरात लायंस की ओर से खेलने वाले सुरेश रैना या रवींद्र जडेजा के साथ भी ऐसा ही है। राजीव शुक्ला से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि राइट टू मैच सहित कुल रिटेन खिलाड़ियों की संख्या फ्रेंचाइजियों की सहमति के आधार पर तीन से पांच के बीच हो सकती है। इसके अलावा अधिकांश फ्रेंचाइजियां चाहती हैं कि कुल वेतन सीमा 60 करोड़ से बढ़ाकर 75 करोड़ रुपये कर दी जाए।